इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण करने की उम्मीद कर रहे हैं और 2022 की मेगा नीलामी में अपना नाम दर्ज करेंगे, बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है। क्रिकेट के आधुनिक महान खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले रूट को 2018 की नीलामी में बिना बिके रहने के बाद आईपीएल में खेलना बाकी है, लेकिन अगले साल के टूर्नामेंट में यह सब बदल सकता है, जिसे दो नई टीमों को शामिल करने के साथ विस्तारित किया जाना है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, रूट पहली बार प्रतियोगिता में खेलने के प्रयास में अगले साल नीलामी में प्रवेश करना चाहते हैं और अपनी टी 20 विश्व कप की उम्मीदों को भी बढ़ावा देना चाहते हैं। बीसीसीआई 2022 के संस्करण के लिए दो टीमों को जोड़ने की योजना बना रहा है, जिसका अर्थ है कि मेगा नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों के लिए अन्य 16 स्लॉट होंगे।

रूट ने पिछले साल आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर की थी, हालांकि उन्होंने नीलामी में नहीं जाने का फैसला किया था। उन्होंने कहा, अपने करियर के किसी मोड़ पर, मैं आईपीएल सीजन का हिस्सा बनने के लिए बेताब हूं। उम्मीद है कि इससे आगे भी कुछ और। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अनुभव करना पसंद करूंगा और इसका हिस्सा बनना पसंद करूंगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट की मात्रा के साथ, विशेष रूप से, इस साल, ऐसा नहीं लगा कि यह सही समय है (नीलामी में प्रवेश करने के लिए)। मुझे ऐसा नहीं लगा कि मैं अपनी सारी ऊर्जा इसमें लगा सकता हूं, जिसके वह हकदार हैं। और, मुझे नहीं लगता कि यह मुझे स्थापित करेगा ,रुट तब कहा था।

30 वर्षीय, जिसने आखिरी बार मई 2019 में इंग्लैंड के लिए एक टी20 मैच खेला था, वह इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं है। वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज में टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं। टी20 में रूट का औसत 35.7 है, लेकिन मुख्य रूप से कार्यभार प्रबंधन के कारण सबसे छोटे प्रारूप में उनका जलवा गायब रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: