मौजूदा टेस्ट टीम में सबसे अनुभवी भारतीय क्रिकेटर इशांत शर्मा, जो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान इतिहास रचने के लिए तैयार हैं। एक ऐसे करियर में, जिसमें बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं, ईशांत 24 नवंबर को 100 टेस्ट पूरे करने के लिए तैयार हैं। यह एक दुर्लभ उपलब्धि है, विशेष रूप से एक भारतीय तेज गेंदबाज के लिए, क्योंकि इशांत कपिल देव के बाद एकमात्र भारतीय स्पीडस्टर बन जाएंगे जो 100 टेस्ट मैच खेलेगा।

इशांत, जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के दौरान दिल्ली कैपिटल (डीसी) के लिए खेलते हुए चोट लगी थी, को पूरी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने जो रूट एंड कंपनी के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में वापसी की और अब तक 2 टेस्ट मैचों में 5 विकेट ले चुके है।

2019 में एक अभ्यास मैच में, जब कुछ पत्रकारों द्वारा बातचीत के लिए संपर्क किया गया, तो इशांत ने कोटला में कहा: “अररे यार मेरा इंटरव्यू करके क्या करोगे ? मैं तो बुझता हुआ दीया हूं।

इशांत के दिल्ली टीम के पूर्व साथी और कोच विजय दहिया ने भविष्यवाणी की थी, इशांत 100 टेस्ट मैच खेलने वाले आखिरी भारतीय तेज गेंदबाज होंगे। मैं किसी को 100 टेस्ट खेलते हुए नहीं देखता। दहिया ने कहा था कि अधिकांश तेज गेंदबाज आईपीएल और सफेद गेंद के खेल के लिए खुद को बचाए रखते हैं, जिससे भारत के लिए 100 टेस्ट खेलना मुश्किल हो जाएगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: