समीर वानखेड़े को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई इकाई के क्षेत्रीय निदेशक के रूप में छह महीने का विस्तार दिया गया है। ड्रग प्रवर्तन एजेंसी में अपने कार्यकाल के दौरान वानखेड़े का यह दूसरा छह महीने का विस्तार है। समीर वानखेड़े की देखरेख में, एनसीबी ने कई हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच की, जिसमें अभिनेता रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोइक के खिलाफ नशीली दवाओं के सेवन के आरोप शामिल थे।

हाल ही में, एजेंसी ने 2 अक्टूबर को कॉर्डेलिया क्रूजेज की जहाज पर एक रेव पार्टी पर छापा मारा। अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित कुल आठ लोगों को नशीली दवाओं के कब्जे और खपत के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी समीर वानखेड़े (40) एक पुलिस अधिकारी के बेटे हैं। उन्होंने मराठी अभिनेत्री क्रांति रेडकर से शादी की है।

उन्हें पिछले साल राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) से ऋण पर जोनल निदेशक के रूप में एनसीबी की मुंबई इकाई में तैनात किया गया था।डीआरआई में अपनी पोस्टिंग से पहले, वानखेड़े ने एयर इंटेलिजेंस यूनिट, सर्विस टैक्स और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में कार्य किया। रिपोर्टों के अनुसार, समीर ने 2013 में सीमा शुल्क विभाग के साथ अपने कार्यकाल के दौरान गायक मीका सिंह को विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा था।

एक साक्षात्कार में, समीर वानखेड़े ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उप सीमा शुल्क आयुक्त के रूप में अपने समय के बारे में कहा, सेलिब्रिटीज एक दृश्य बनाते थे, वे धमकी देते थे कि वे मेरे ऑन-ड्यूटी सीनियर से शिकायत करेंगे, लेकिन जब मैं उनसे कहा कि मैं वहां का सबसे वरिष्ठ अधिकारी हूं, उनके पास लाइन में लगने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: