विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन द्वारा राज करते हुए स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। रविवार को बासेल के सेंट जेकबशेल में दूसरे वरीयता प्राप्त भारतीय शटलर को 21-12, 21-5 से मात देने के लिए सिर्फ 35 मिनट की जरूरत होने के कारण स्पैनियार्ड के पसीने नहीं फूटे।

पीवी सिंधु ने बासेल में बेहतर प्रदर्शन के दम पर फाइनल में जगह बनाई थी। सिंधु ने टाइटल मैच के लिए बुसानन ओंगब्रामुरफान और मिया ब्लिचफेल्ट एनरूट को पसंद किया था। हालांकि, रविवार को, वह मारिन में भाग गई, जिसने एक पैर गलत नहीं रखा।

सिंधु का ख़िताब सूखा जारी है क्योंकि अगस्त 2019 में बासेल में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से वर्ल्ड नम्बर -7 में दौरे पर कोई फ़ाइनल नहीं जीता है।

 इससे पहले शनिवार को सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में चौथी वरीय डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे सेटों में हराया था। सिंधु ने ब्लिचफेल्ट 43 मिनट के खेल में 22-20, 21-10 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।


सिंधु को स्पेन की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने 21-12, 21-5 से हराया। इस हार के साथ ही सिंधु को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। महिलाओं के एकल में मारिन ने 35 मिनट के खेल में विश्व चैंपियन सिंधु को हरा दिया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: