कोरोनोवायरस के मद्देनजर, आईटी फर्म इंफोसिस ने कहा कि मार्जिन पर दबाव निकट अवधि में दिखाई दे सकता है। हालांकि, इसके सीईओ सलिल पारेख ने कहा कि कंपनी क्लाउड सेवाओं में ग्राहक की बढ़ती दिलचस्पी देख रही है।

 

इंफोसिस के सीएफओ नीलांजन रॉय ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कॉल के जरिए कहा कि कंपनी ने महामारी से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए लागत को प्रबंधित करने के लिए हायरिंग, प्रमोशन और सैलरी हाइक को बंद कर दिया है।

 


रॉय ने कहा, "इंफोसिस अपने द्वारा की गई सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करेगी।" उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा माहौल में खुदरा, यात्रा और आतिथ्य, ऊर्जा और तेल क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। रॉय ने कहा कि कार्ड और पेमेंट सेक्टर भी संघर्ष करेंगे।

 


सीओओ प्रवीण राव ने कहा कि आईटी प्रमुख किसी कोविद -19 से संबंधित छंटनी "इस स्तर पर" नहीं देख रहे हैं। राव ने कहा कि फर्म के कर्मचारी चरणबद्ध तरीके से कार्यालयों में लौटेंगे और कंपनी के 240,000 से अधिक कर्मचारियों में से 5% पहले चरण में वापस आ जाएंगे।

 

राव ने कहा कि कंपनी वित्त वर्ष 21 में 35,000 जॉब ऑफर करेगी।


इंफोसिस ने कहा कि वह नौकरी के ऑफर का सम्मान करेगी जो उसने बाजारों तक बढ़ा दिया है, कौशल-सेट को बढ़ाने के लिए वह रिकवरी-केंद्रित क्लाइंट वातावरण में ला सकती है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: