टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का केपटाउन सूखा आखिरकार खत्म हो गया, दो बार की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनलिस्ट ने न्यूलैंड्स में पहली बार जीत हासिल की, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का निर्णायक मैच दो दिन में ही खत्म हो गया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट भी सबसे लंबे प्रारूप में सबसे कम समय में पूरा किया गया मैच था, जिसमें मैच केवल 107 ओवरों में अपने लक्ष्य तक पहुंच गया था, क्योंकि भारत ने 79 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

यह एक विचित्र खेल था क्योंकि गेंद इधर-उधर स्विंग करती रही या वह सब कुछ कर रही थी जो उसने न्यूलैंड्स में किया था और स्वाभाविक रूप से, इसमें दो गेंदबाजों ने छह-छह विकेट लिए और एक ने शतक बनाया और यह सब केवल 642 गेंदों में हुआ। लेकिन, जैसा कि कप्तान डीन एल्गर ने स्वीकार किया, पहले दिन के पहले सत्र ने ही खेल को खत्म कर दिया, जहां दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 55 रन पर आउट हो गया।

हां, यह 55 रन पर ऑल-आउट विकेट नहीं था और सिराज का स्पैल इतनी गुणवत्ता वाला था। दो बल्लेबाजों के अलावा, किसी ने भी 10 का आंकड़ा पार नहीं किया, क्योंकि सिराज ने 15 रन देकर 6 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिसमें जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: