Google ने घोषणा की कि वह Google मैप पर COVID-19 टीकाकरण केंद्रों दिखाएगा। जल्द ही, आप एक COVID-19 टीकाकरण केंद्र के पास होंगे। खोज लाभ ने यह भी घोषणा की कि यह जरूरत वाले देशों को 250,000 COVID-19 टीकाकरण प्रदान करेगा। Google मैप्स फीचर को उन देशों में शामिल किया जाएगा जो COVID से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, जिनमें अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, चिली, भारत और सिंगापुर शामिल हैं।

Google के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी करेन डेस्लावो ने एक ब्लॉग में कहा कि उन देशों में 250,000 लोगों के लिए टीकाकरण का वित्तपोषण किया जा रहा है जिनकी आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि टीकाकरण केंद्र Google मानचित्र और खोज पर यू.एस., कनाडा, फ्रांस, चिली, भारत और सिंगापुर में स्थित हो सकते हैं।

“महामारी पर काबू पाने के लिए वैश्विक स्तर पर समन्वित प्रयास की आवश्यकता होगी। अपना हिस्सा करने के लिए, आज हम घोषणा कर रहे हैं कि हम अमेरिका में 250,000 COVID-19 टीकाकरण की आवश्यकता वाले देशों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, अमेरिका में पॉप-अप वैक्सीन साइटों को मदद कर रहे हैं, और लोगों को सटीक से जोड़ने के लिए Ad Grants में $ 250 मिलियन अतिरिक्त कमा रहे हैं टीका की जानकारी। आज, Gavi, द वैक्सीन एलायंस, ने निम्न और मध्यम आय वाले देशों के लिए टीकों को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त फंडिंग के लिए एक अभियान चलाया। Google.org वैश्विक वितरण में तेजी लाने के लिए 250,000 लोगों के लिए टीकाकरण और प्रो-तकनीकी सहायता के साथ गवी प्रदान कर रहा है। देवासलो ने ब्लॉग में कहा, '' हम अभियान देने वाले एक कर्मचारी को भी लात मार रहे हैं, और गवी मैचिंग फंड और Google.org दोनों ही प्रभाव को दोगुना करने के लिए प्रत्येक दान का मिलान करेंगे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: