फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को कहा कि वह ट्रैवल और होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म क्लियरट्रिप का अधिग्रहण करेगी, क्योंकि वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ऑनलाइन रिटेल बीह्मोथ अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने और अन्य उत्पाद श्रेणियों में विस्तार करने के लिए क्षेत्रों में रणनीतिक निवेश करना जारी रखती है।

बेंगलुरु स्थित ई-कॉमर्स टाइटन क्लियरट्रिप की शेयरधारिता का 100 प्रतिशत हासिल करेगा, क्योंकि कंपनी ग्राहकों के लिए अपने डिजिटल वाणिज्य प्रसाद को मजबूत करने के लिए अपने निवेश को और बढ़ाती है।

समझौते की शर्तों के तहत, क्लियरट्रिप संचालन को फ्लिपकार्ट द्वारा अधिग्रहित किया जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि क्लियरट्रिप एक अलग ब्रांड के रूप में काम करना जारी रखेगी, फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर काम करते हुए ग्राहकों के लिए यात्रा को सरल बनाने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर काम करेगी।

हालांकि, कंपनी ने सौदे के मूल्य को विभाजित नहीं किया। हालांकि, पहले आई कई खबरों में उल्लेख किया गया था कि यह सौदा नकद और इक्विटी का मिश्रण होगा और क्लियरट्रिप को लगभग 40 मिलियन डॉलर मूल्य देने की संभावना है, जिसे 15 वर्षीय मुंबई की फर्म के लिए संकट के कारण बेची जाने वाली बिक्री माना जाता है। कोविद -19 महामारी।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा: “फ्लिपकार्ट ग्रुप डिजिटल कॉमर्स के माध्यम से ग्राहकों के अनुभवों को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है। क्लियरट्रिप कई ग्राहकों के लिए यात्रा का पर्याय है, और जैसा कि हम विविधता लाते हैं और विकास के नए क्षेत्रों को देखते हैं, यह निवेश ग्राहकों के लिए हमारी व्यापक पेशकश को मजबूत करने में मदद करेगा। "

उन्होंने कहा, "हम क्लियरट्रिप टीम का फ्लिपकार्ट समूह के लिए अपने गहन उद्योग ज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षमताओं के साथ स्वागत करते हैं और ग्राहकों के लिए गहन मूल्य और यात्रा के अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं," उन्होंने कहा।

2006 में स्थापित, क्लियरट्रिप अपने ग्राहकों को अपने अभिनव मोबाइल और डेस्कटॉप समाधानों के माध्यम से एक व्यापक और व्यक्तिगत यात्रा का अनुभव प्रदान करता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: