चुनाव आयोग ने मंगलवार को भाजपा सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ कथित अशोभनीय टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को कारण बताओ नोटिस जारी किया। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता से 11 अप्रैल, 2024 (शाम 5 बजे) तक जवाब मांगा। मालिनी उत्तर प्रदेश के मथुरा से भाजपा की लोकसभा सदस्य हैं और वहां से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से सभी पार्टी नेताओं द्वारा सार्वजनिक चर्चा के दौरान महिलाओं के सम्मान और प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए अपनी सलाह का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए पार्टी द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी जवाब मांगा। सुरजेवाला को 11 अप्रैल की शाम तक चुनाव आयोग को अपना जवाब देने के लिए कहा गया है, जबकि खड़गे को अपना जवाब देने के लिए अगली शाम तक का समय दिया गया है।

इससे पहले 3 अप्रैल को, भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो साझा किया था जिसमें कांग्रेस सांसद सुरजेवाला को मालिनी के खिलाफ घृणित लैंगिक टिप्पणी करते देखा जा सकता था।

कथित वीडियो में सुरजेवाला को यह कहते हुए सुना गया, यहां कोई हेमा मालिनी नहीं है जो लोगों को चाटने पर मजबूर कर दे कोई फिल्म स्टार नहीं। हम हेमा मालिनी का भी सम्मान करते हैं क्योंकि उन्होंने धर्मेंद्र से शादी की है और हमारी बहू हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: