पहली बार, सरकार ने माना है कि कोरोनावायरस का नया तनाव हवा के माध्यम से बहुत तेजी से फैल रहा है। एनआईटीआईयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ। वीके पॉल ने सोमवार को कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कुछ निष्कर्ष हैं - "इस बार वेंटिलेटर की ज्यादा जरूरत नहीं है, मौतों की संख्या भी कम हुई है, ऑक्सीजन में वृद्धि हुई है, और वायरस का हवाई प्रसारण अधिक प्रचलित है।

25-30 वर्ष की आयु के लोग संक्रमित हो रहे हैं

डॉ। पॉल ने आंकड़ों के बारे में बात करते हुए कहा, "कोरोनावायरस की पहली लहर में 30 साल से कम उम्र के 31% लोग संक्रमित थे। दूसरी लहर में भी यह आंकड़ा 32% है। 30-45 वर्ष की सकारात्मकता दर। लोग पिछले साल के समान 21 प्रतिशत पर हैं। इसी समय, युवाओं की सकारात्मकता में कोई वृद्धि नहीं हुई है। ”

रेमेड्सवियर के निर्माण के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि यह नीचे चला गया था, लेकिन अब प्रति माह 26 लाख शीशियों से, इसे प्रति माह 40 लाख शीशियों तक बढ़ाया गया है, जबकि प्रति माह 76 लाख शीशियों का लक्ष्य रखा गया है।

विशेष रूप से, कुछ दिन पहले, प्रसिद्ध पत्रिका द लैंसेट ने यह भी दावा किया था कि अधिकांश कोरोनोवायरस हवा के माध्यम से प्रसारित हो रहे हैं। इसलिए, हमें सुरक्षा प्रोटोकॉल में तत्काल परिवर्तन करने की आवश्यकता है। यह रिपोर्ट इंग्लैंड, अमेरिका और कनाडा के छह विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई थी। इसने कहा कि हवा के माध्यम से संक्रमण के लिए सबूत बहुत मजबूत है और बड़ी बूंद के संचरण का समर्थन करने के लिए बहुत कम सबूत हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: