एक आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) डॉ. आरएन दास को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

वीके सक्सेना ने निजी नर्सिंग होम के अनियमित और अवैध पंजीकरण में कथित संलिप्तता के लिए स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ. आरएन दास को निलंबित करने की मंजूरी दे दी है। दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने से छह नवजात शिशुओं की मौत के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

दास को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट, दस्ताने, मास्क और रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) किट जैसी लगभग 60 रुपये की विभिन्न वस्तुओं की खरीद में कथित अनियमितताओं के संबंध में अप्रैल में सतर्कता निदेशालय द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। 2021 में COVID-19 महामारी के दौरान करोड़।

बुधवार को जारी आदेश में, निदेशालय ने कहा, “माननीय उपराज्यपाल, दिल्ली, सीसीएस (सीसीए) नियम, 1965 के नियम -10 के उप-नियम (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, , माननीय मंत्री (स्वास्थ्य), जीएनसीटीडी के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) डॉ. आरएन दास को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।"

भाजपा ने विवेक विहार में बच्चों के अस्पताल की पंजीकरण प्रक्रिया में भी दास की भूमिका का आरोप लगाया है, जहां शनिवार रात आग लगने की घटना में छह नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी।



Find out more:

AAP