अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी और बेटी इवांका समेत भारत के दौरे पर हैं. मोटेरा स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ संबोधन देने के बाद ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल का दीदार करने पहुंचे. इस बीच, मेलानिया का स्टाइल स्टेटमेंट भी काफी चर्चा में है.

 

राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने व्हाइट कलर के जंप सूट कैरी किया हुआ था, लेकिन लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान उनकी कमर पर बंधी ग्रीन कलर बेल्ट पर गया.

 

बता दें कि मेलानिया का व्हाइट जंपसूट हेर्वे पियरे नाम के एक प्रसिद्ध अमेरिकी फैशन डिजाइनर ने डिजाइन किया है. इस बेल्ट की खासियत के बारे में खुद डिजाइनर ने जानकारी शेयर की है.

 


यह बेल्ट ब्रोकेट फैब्रिक से बनी है. पियरे के मुताबिक, ये कमरबंद बेल्ट भारतीय परिधान का ही एक हिस्सा है, जिसका 20वीं सदी में काफी प्रचलन था.

 

पेरिस में उनके एक दोस्त ने इस विशेष परिधान के बारे में उन्हें बताया था. ग्रीन कलर के इस सिल्क कपड़े को रेशमी धागों से डिजाइन किया गया है. बेल्ट के बॉर्डर पर हुई भारी कढ़ाई इसे खास बनाने का काम करती है.

 

मेलानिया की ग्रीन बेल्ट में जो गोल्डन तार से खास काम किया गया है, उसमें मुगलकालीन शैली की झलक नजर आती है. इसकी वजह ये है कि बेल्ट की डिजाइन में फूल-पत्ती को नहीं बल्कि ऑक्टोगोनल पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है. ये पैटर्न ज्यादातर मुगलकालीन परिधानों और इमारतों में नजर आता है. इस बेल्ट का रंग भी हरा है.

 


मेलानिया ने व्हाइट कलर की स्टैलेटोज पहने थे जो उनकी ड्रेस को कॉप्लिमेंट कर रहा था. मेलानिया ने व्हाइट जंपसूट के साथ-साथ हरी बेल्ट से भारतीयता को भी अपने परिधान में समेटने की पूरी कोशिश की.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: