भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 75,000 स्थानों पर योग करने के लिए तैयार है। भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कल 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। चूंकि हम स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के वर्ष में हैं, इसलिए भाजपा इसे कल व्यापक और भव्य तरीके से आयोजित करने जा रही है। यह 75 वां वर्ष है इसलिए कल भाजपा 75,000 हजार स्थानों पर योग दिवस मनाएगी। भाजपा नेता ने कहा।

सुधांशु त्रिवेदी ने आगे बताया कि पीएम मोदी मंगलवार को मैसूर पैलेस ग्राउंड में 15,000 लोगों के साथ मैसूर में योग करेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी कल मैसूर में होंगे और वे मैसूर पैलेस ग्राउंड में 15,000 लोगों के साथ योग करेंगे। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी कल योग दिवस के अवसर पर नोएडा स्टेडियम में योग करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इस बात पर प्रकाश डाला कि वर्तमान युग में योग का महत्व और अधिक महत्वपूर्ण हो गया है, जब गैर-संचारी और जीवन शैली से संबंधित बीमारियां बढ़ रही हैं। उन्होंने लोगों से अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए योग का अभ्यास करने का आग्रह किया। एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, वर्तमान युग में योग का महत्व और भी अधिक हो जाता है जब गैर-संचारी और जीवन शैली से संबंधित बीमारियां बढ़ रही हैं, खासकर युवाओं में। अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए योग का अभ्यास करें।

इससे पहले, प्रधान मंत्री मोदी ने उल्लेख किया था कि आसन के अलावा, योग में कई साँस लेने के व्यायाम भी शामिल हैं जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। पीएम ने ट्वीट किया, आसनों के अलावा, योग में सांस लेने के कई व्यायाम भी शामिल हैं जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इस वीडियो में इन अभ्यासों के बारे में विवरण शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने सभी से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का भी आग्रह किया, जिससे योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाया जा सके।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: