अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर दिखाई जा रही मीडिया कवरेज पर की गई कई याचिकाओं पर शुक्रवार को बॉम्बे हाइकोर्ट ने सुनवाई की। सुनवाई में सीबीआई (CBI) ने अदालत को बताया कि उन्होंने मामले से जुड़ी कोई भी जानकारी मीडिया में लीक नहीं की थी। मामले को लेकर सुनवाई अगले सप्ताह भी जारी रहेगी।

सीबीआई की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि जून में अभिनेता की आत्महत्या से संबंधित मामलों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate (ED)) और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने भी कोई सूचना लीक नहीं की थी. उन्होंने कहा कि सभी तीनों केन्द्रीय एजेंसियों ने अदालत में एफिडेविट दायर किए थे, जिनमें कहा गया था कि उन्होंने जांच-संबंधी किसी भी जानकारी को लीक नहीं किया है. सिंह ने कहा, ‘हम अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं और किसी भी एजेंसी द्वारा जानकारी लीक करने का कोई सवाल ही नहीं है.’


इससे पूर्व की सुनवाई में याचिकाकर्ताओं ने दावा किया था कि समाचार चैनल संवेदनशील जानकारी प्रसारित (Broadcast) कर रहे हैं. इन याचिकाकर्ताओं में रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों का एक समूह भी शामिल है. याचिकाकर्ताओं ने पूछा था कि चैनलों को इस तरह की जानकारी कैसे मिल रही है. उन्होंने आरोप लगाया था कि जांच एजेंसियां उनकी सोर्स रही होंगी.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

ssr