भारत लॉन बॉलिंग टीम ने इतिहास रचा क्योंकि उन्होंने खेल में देश का पहला राष्ट्रमंडल खेलों का पदक जीता। टीम इंडिया ने मंगलवार को महिला टीम के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता के महिला टीम के प्रारूप में यह भारत का पहला शानदार प्रदर्शन था। महिला टीम में लवली चौबे (लीड), पिंकी (दूसरा), नयनमोनी सैकिया (तीसरा) और रूपा रानी तिर्की (छोड़ें) शामिल हैं।

दसवें छोर के बाद 8-4 की बढ़त लेने के बाद, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वापसी की और 11वें छोर के बाद 10-8 की बढ़त बना ली। हालांकि, मैच 12वें छोर के बाद रोमांचक हो गया जब स्कोर 10-10 के बराबर हो गया। 13वें छोर के बाद भारत 12-10 के साथ फिर से हावी हो गया और मैच भारत के झोली में आ गया। इसके बाद, भारत पीछे मुड़कर नहीं देखा क्योंकि 15 छोर के बाद भारत ने 17-10 से दबदबा बनाया।

दक्षिण अफ्रीकी टीम में सेलिना गोडार्ड (लीड), निकोल टॉमी (दूसरे), टेयल ब्रूस (तीसरे) और वैल स्मिथ (स्किप) शामिल थे। इससे पहले भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 16-13 से हराया था। भारतीय पुरुष जोड़ी रविवार को क्वार्टर फाइनल में उत्तरी आयरलैंड से 8-26 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी। लॉन बाउल्स तीन प्रारूपों में अनिवार्य रूप से एकल, युगल और चौके में खेला जाता है, जो एक दूसरे के खिलाफ खड़े व्यक्तियों की संख्या पर निर्भर करता है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: