आईसीसी द्वारा बुधवार को खिलाड़ियों की साप्ताहिक रैंकिंग जारी करने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नंबर 1 एकदिवसीय गेंदबाज के रूप में अपना स्थान खो दिया है। सिराज जनवरी के अंत में विश्व के नंबर 1 एकदिवसीय गेंदबाज बन गए थे क्योंकि उन्होंने हाल के दिनों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा, केन विलियमसन ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारी छलांग लगाई है और अब वह दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज मारनस लबसचगने को पछाड़ने के करीब पहुंच गए हैं।

भारत तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रहा है। श्रृंखला के दूसरे मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने बुरी तरह पीटा। सिराज ऑस्ट्रेलिया की 10 विकेट की जीत में काफी महंगे साबित हुए थे। इस प्रदर्शन से सिराज के रेटिंग अंकों में गिरावट देखी गई और वह पहले से तीसरे स्थान पर चले गए। विशेष रूप से, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड ने नंबर 1 एकदिवसीय स्थान प्राप्त किया है। सूची में ट्रेंट बोल्ट सिराज से आगे हैं।

केन विलियमसन टैली में नंबर 2 स्थान पर पहुंचने के लिए टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थानों की छलांग लगाई है। श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका शानदार प्रदर्शन रहा जहां उन्होंने दो शानदार पारियां खेली। विलियमसन ने न्यूजीलैंड की 2-0 की जीत में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 215 रन बनाते हुए पहले टेस्ट में नाबाद 121 रन बनाए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: