आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की पहल पर एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मानहानि के मामले में गुरुवार दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद अपना समर्थन दिया। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि गैर-बीजेपी नेताओं और पार्टियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें खत्म करने की साजिश रची जा रही है।

गैर भाजपा नेताओं और पार्टियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें खत्म करने की साजिश रची जा रही है। कांग्रेस से हमारे मतभेद हैं, लेकिन राहुल गांधी को इस तरह मानहानि के मामले में फंसाना सही नहीं है। सवाल पूछना जनता और विपक्ष का काम है। हम अदालत का सम्मान करते हैं लेकिन फैसले से असहमत हैं, केजरीवाल ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा।

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि विपक्ष लोकतंत्र का मूल है और असहमति को दबाया नहीं जाना चाहिए। राहुल गांधी के खिलाफ अदालत के फैसले से सम्मानपूर्वक असहमत। विपक्ष लोकतंत्र का मूल है। असहमति को दबाया नहीं जाना चाहिए। भारत में आलोचना की एक मजबूत परंपरा है। इसे एक विचारधारा, एक पार्टी, एक नेता के दृष्टिकोण से कम करने का प्रयास असंवैधानिक है और अलोकतांत्रिक, उन्होंने ट्वीट किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: