केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मॉल, सैलून और ब्यूटी पार्लर जल्द खुलेंगे। नितिन गडकरी ने कहा कि मॉल, सैलून और ब्यूटी पार्लर खुलने पर कुछ निवारक उपायों का पालन करना होगा। 25 मार्च से देश भर में मॉल, सैलून और ब्यूटी पार्लर बंद हैं, जब कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की गई थी।

 

 


कुछ राज्यों ने नाइयों को कुछ प्रतिबंधों के साथ खोलने की अनुमति दी। गडकरी ने कहा, "मैं उम्मीद कर रही हूं कि ब्यूटी पार्लर, सैलून और मॉल जल्दी खुलेंगे लेकिन दिशा-निर्देशों का पालन करने की जरूरत है।" केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि लोगों को कोरोनावायरस के साथ रहना सीखना होगा। उन्होंने कहा, "हमें कोरोनोवायरस के साथ जीवन जीने की कला सीखने की जरूरत है। मास्क अनिवार्य है, एक मीटर से अधिक दूरी बनाए रखें और हर बार घर और कार्यालय में प्रवेश करते समय सैनिटाइटर का उपयोग करें।"

 

 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन 4.0 के लिए पूरी तरह से नए मानदंड स्थापित किए जाने के एक दिन बाद उनका बयान आता है। उन्होंने 18 मई से पहले ठीक प्रिंट की घोषणा करते हुए अधिक विवरणों को विभाजित करने से इनकार कर दिया। उन्होंने संकेत दिया कि लॉकडाउन 4.0 "पूरी तरह से नया, पूरी तरह से अलग" होगा। यह माना जाता है कि सामाजिक आंदोलन और व्यक्तिगत स्वच्छता के मानदंडों के पालन के साथ आगामी आंदोलन में सार्वजनिक आंदोलन में अधिक छूट दी जाएगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: