जम्मू के कटरा में मंगलवार को वैष्णो देवी मंदिर के पास एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई टीमों को लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक कैश काउंटर रूम के अंदर बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। यह कमरा मुख्य मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित है।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ ने कहा, "आग पर काबू पा लिया गया है।"

जानकारी के मुताबिक कैश काउंटर रूम के अंदर बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। मुख्य मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित कमरे में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। हालांकि, विस्तृत जांच से ही आग लगने के वास्तविक कारणों का पता चलेगा।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में प्रसिद्ध वैष्णो देवी मंदिर की पहाड़ी के ऊपर की इमारत से भारी आग और धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां आग लगी है उस स्थान से प्राकृतिक गुफा की दूरी तकरीबन सौ मीटर है। आग की लपटें भैरो घाटी तक दिख रही हैं। कहा जा रहा है कि वीआईपी गेट के पास काउंटिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

मिल रही जानकारी के मुताबि, भवन या गर्भगृह से सटे एक कैश काउंटिंग रूम के अंदर आग लगी गै। इमारत को काफी नुकसान हुआ है। आग पर काबू पाने के बाद के दृश्यों से पता चला कि यह लगभग पूरी तरह से जल चुका था। आग शाम करीब 4.15 बजे लगी और शाम 5 बजे तक इस पर काबू पा लिया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि शुरुआती अलार्म वहां तैनात सीआरपीएफ कर्मियों ने बजाया था।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: