भारत के चुनाव आयोग ने बुधवार को मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को उनकी 'आइटम' टिप्पणी पर नोटिस जारी किया। आयोग ने उसे 48 घंटे के भीतर अपना रुख साफ करने को कहा है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को ग्वालियर जिले में डबरा (रिजर्व) खंड में चुनाव प्रचार करते हुए कथित तौर पर भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को 'आइटम' कहा था। कांग्रेस ने हालांकि भाजपा पर कुछ शब्दों का गलत अर्थ निकालने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा मध्य प्रदेश की दलित महिला मंत्री इमरती देवी के खिलाफ कथित रूप से 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल किए जाने के एक दिन बाद, मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं ने सोमवार को अलग-अलग समय पर दो घंटे के 'मौन' धरने का विरोध किया राज्य में स्थान। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से माफी की भी मांग की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के भाजपा नेताओं के अलावा मंत्रालयिक सहयोगियों नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, विश्वास सारंग और कमल पटेल की मौजूदगी में पुराने विधानसभा भवन के पास महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास पार्टी के धरने का नेतृत्व किया।

भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी के सांसद शंकर लालवानी और मंत्री तुलसी सिलावत के साथ इंदौर के रीगल क्रॉसिंग क्षेत्र में इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: