श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि बिगड़ती COVID-19 स्थिति के मद्देनजर, अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण अस्थायी रूप से निलंबित किया जा रहा है। बोर्ड ने आगे कहा कि स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है और स्थिति में सुधार होने के बाद यात्रा पंजीकरण को फिर से खोल दिया जाएगा।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ की यात्रा आगामी 28 जून से शुरू होनी है। यात्रा के लिए पहली अप्रैल से जम्मू कश्मीर बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और यस बैंक मी 446 शाखाओं में पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ की गई थी, वहीं यात्रा के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की गई थी। इस बार बाबा अमरनाथ की यात्रा 28 जून से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगी।

भारत में पिछले 24 घंटे में 3 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जिसको कोरोना ने प्रभावित न किया हो। देश में कोरोना के कारण हालात इतने बुरे हो गए हैं बयां करना मुश्किल है। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पतालों में बेडों की कमी हो रही है, कई राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। इसके अलावा कोरोना के इलाज में काम आने वाले कई उपकरणों की कमी की शिकायतें कई राज्यों से आ रही हैं।

कई राज्यों में हर तरह की परीक्षाएं स्थगित या रद्द कर दी गई हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद की चिंता को बढ़ा दिया है। गुरुवार को खुद सुप्रीम कोर्ट ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्र को नोटिस जारी किया। कुल मिलाकर हालात बद से बदतर हो चले हैं। ऐसे में लोगों को अत्यंत सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर लोग मास्क और सेनेटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें और अनावश्यक रूप से घर से बाहर जाने से बचें तो कोरोना के फैलाव को काफी हद तक रोका जा सकता है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: