सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक के बाद, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि सबसे पुरानी पार्टी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को संसद के शीतकालीन सत्र में चीनी आक्रमण से लेकर मुद्रास्फीति के मुद्दों पर घेरने के लिए तैयार है।  संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को कांग्रेस लखीमपुर खीरी कांड में शामिल होने को लेकर केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा को कैबिनेट से हटाने सहित किसानों के मुद्दे उठाएगी।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि कांग्रेस संसद में इन मुद्दों पर विपक्षी दलों को एक साथ लाने के प्रयासों के तहत विभिन्न दलों के नेताओं को बुलाएगी। आनंद शर्मा ने इन मुद्दों को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इन सभी को उठाया जाएगा। कांग्रेस प्रमुख विपक्षी दल है। हम पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश करेंगे ताकि विपक्षी दल इन मामलों पर एक साथ बोल सकें।

कांग्रेस नेताओं के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर खड़गे ने कहा कि संगठनात्मक झगड़े हमेशा होते रहे हैं और अब टिप्पणी करने का कोई मतलब नहीं है।खड़गे ने कहा कि कांग्रेस, राहुल गांधी और आलाकमान के लोग इसे देख रहे हैं। उन्होंने कहा, संसद के अखाड़े में एक साथ लड़ना महत्वपूर्ण है क्योंकि राहुल गांधी ने फ्लोर नेताओं की एक कोर कमेटी की बैठक में कहा था कि पार्टियों की अलग-अलग विचारधाराएं हो सकती हैं लेकिन हमारा साझा लक्ष्य बीजेपी से लड़ना है।

इस बीच, कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश पार्टी के संसद रणनीति समूह की बैठक के लिए 10 जनपथ पहुंचे। कांग्रेस संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में कोविद-19 कुप्रबंधन, कोरोनावायरस मुआवजे, मुद्रास्फीति और किसानों के विरोध के मुद्दों को दृढ़ता से उठाने की योजना बना रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री केंद्र को पत्र लिखकर कोविद-19 पीड़ितों को मुआवजे की मांग करेंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: