जहां चुनाव आयोग ने कोविड के बढ़ते मामलों के बीच पांच राज्यों में फरवरी-मार्च विधानसभा चुनाव से पहले 15 जनवरी तक रोड शो और रैलियों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है, वहीं उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों इस मामले में पीछे छोड़ दिया।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी के प्रमुख यूपी प्रचारक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पिछले कुछ महीनों में राज्य भर में कम से कम 250 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। वे कहते हैं कि आदित्यनाथ सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने पिछले सप्ताह 19 दिसंबर को संपन्न हुई पार्टी की छह जन विश्वास यात्राओं के दौरान रोड शो के साथ 399 से अधिक जनसभाओं और नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया है।

78 सीटों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, जहां भाजपा और उसके सहयोगी 2017 के यूपी विधानसभा चुनावों में हार गए थे, आदित्यनाथ ने इन निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया, और फायदे के बारे में दावा करते हुए नई परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी, जो निर्वाचन क्षेत्रों को प्राप्त होता अगर 2017 में भाजपा वहां जीती होती। उन्होंने अधिकांश सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलनों को भी संबोधित किया है, जो कि भगवा पार्टी ने विभिन्न जातियों और वर्गों तक पहुंचने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित किया था।

भाजपा के प्रमुख प्रचारक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पिछले दो महीनों में विभिन्न मेगा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को शुरू करने और जनसभाओं को संबोधित करने के लिए यूपी के एक दर्जन से अधिक जिलों का दौरा कर चुके हैं। 20 अक्टूबर को कुशीनगर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ, प्रधान मंत्री ने सुल्तानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, महोबा, झांसी, बलरामपुर, शाहजहांपुर, नोएडा, कानपुर और लखनऊ का दौरा किया और उनकी अंतिम जनसभा 2 जनवरी को मेरठ में हुई। जहां उन्होंने मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: