सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने नई दिल्ली में अपनी मुख्य चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में कर्नाटक में 14, पश्चिम बंगाल में आठ और तेलंगाना में सात लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। सीईसी की बैठक में पार्टी ने 11 राज्यों की 85 लोकसभा सीटों पर चर्चा की। सीईसी बैठक के बारे में बात करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता और दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने कहा, स्क्रीनिंग कमेटी के राज्यों, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और पश्चिम बंगाल पर चर्चा हुई।

पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा की, जो लोकसभा चुनावों के साथ-साथ होंगे। चंडीगढ़, अंडमान निकोबार, पुडुचेरी, कर्नाटक, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान लोकसभा सीटों पर भी बातचीत हुई। दिल्ली में सीईसी की बैठक के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, कल हम (उम्मीदवारों की हमारी सूची) की घोषणा करेंगे।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा पर पार्टी सांसद मनिकम टैगोर का कहना है, 4 घंटे की बैठक अभी खत्म हुई है। सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे राज्य के सभी नेताओं, मुख्यमंत्रियों और अन्य लोगों के साथ बैठे। कांग्रेस पार्टी अच्छी तरह से तैयार है और हम रणनीतिक रूप से उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी जीत की लड़ाई लड़ेगी और इंडिया ब्लॉक 300 सीटें जीतने जा रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: