इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने गुरुवार, 21 मार्च को रुतुराज गायकवाड़ को पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के नए कप्तान के रूप में पुष्टि की। गायकवाड़, जो 2019 से फ्रेंचाइजी के साथ हैं, आईपीएल 2021 के बाद से सीएसके टीम का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं, जब उन्होंने एक सीज़न में 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी, इस सीजन मेन इन येलो ने जीत लिया था। गायकवाड़ ने एशियाई खेलों में तीन टी20ई में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है, जहां मेन इन ब्लू ने स्वर्ण पदक जीता और यहां तक कि घरेलू क्रिकेट में सफेद गेंद के खेल में अपने राज्य महाराष्ट्र की कप्तानी भी की।

आईपीएल की पुष्टि के तुरंत बाद सुपर किंग्स ने इसकी पुष्टि की। सीएसके की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, एमएस धोनी ने टाटा आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है। रुतुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग हैं और उन्होंने इस अवधि के दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं।

सीएसके 2022 से उत्तराधिकार योजना को अमल में लाने की कोशिश कर रही है जब एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी। हालाँकि, जब टीम वांछित परिणाम प्राप्त करने में विफल रही तो धोनी को कप्तानी वापस मिल गई। धोनी ने आईपीएल के बाकी 15वें संस्करण में सीएसके का नेतृत्व किया और फिर 2023 में भी उन्होंने टीम को पांचवें खिताब तक पहुंचाया। हालाँकि, 2024 संस्करण उनका अंतिम सीज़न होने की उम्मीद है, कप्तानी में बदलाव उतना आश्चर्यजनक नहीं है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: