अब संशोधित स्टैंडिंग में, ऑस्ट्रेलिया (3 सीरीज़ में से 296 अंक) शीर्ष पर काबिज है जबकि भारत (4 सीरीज़ में 360 अंक)  के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

भारत के कप्तान विराट कोहली अचानक बदलाव से नहीं खुश थे क्योंकि उन्होंने उद्घाटन WTC की अंक प्रणाली में बदलाव के लिए ICC से सवाल किया था, यह कहते हुए कि परिवर्तन "भ्रमित" है और शासी निकाय को समझाने के लिए बहुत कुछ है।

आक्रामक कोहली ने कहा कि निर्णय "आश्चर्यजनक" और "कठिन" है।

कोहली ने कहा, "यह निश्चित रूप से आश्चर्यजनक है क्योंकि हमें बताया गया था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने वाली शीर्ष दो टीमों के लिए अंक विवाद का विषय है और अब अचानक यह कहीं से भी प्रतिशत बन गया है, इसलिए यह भ्रमित करना और समझना मुश्किल है कि क्यों," कोहली ने कहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से पहले एक वीडियो सम्मेलन के दौरान।


 अगर ये बातें हमें पहले ही दिन से समझाई जातीं, तो इस बात को समझने में आसानी होती कि ऐसा बदलाव क्यों हुआ है।

"लेकिन ऐसा कहीं नहीं हुआ और मुझे लगता है कि आईसीसी से आगे सवाल पूछने की जरूरत है ताकि यह समझा जा सके कि ऐसा क्यों किया गया है और इसके पीछे क्या कारण हैं।"

कई द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को रद्द करने के लिए उग्र COVID-19 महामारी के साथ, ICC ने कहा कि "विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के आधे हिस्से में ही खेले गए हैं, इस प्रतियोगिता के अंत तक 85 प्रतिशत से अधिक वृद्धि का अनुमान है। खिड़की। "

वर्तमान नियमों के अनुसार, अधूरे मैचों को ड्रा के रूप में माना जाता है, लेकिन उचित विचार-विमर्श के बाद, अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली आईसीसी क्रिकेट समिति ने सिफारिश की कि अंतिम डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग को खेले गए मैचों के आधार पर निर्धारित किया जाना चाहिए, जिसे बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया था।
"क्रिकेट समिति और मुख्य कार्यकारी समिति दोनों ने पूरा मैच और अंकों के आधार पर रैंकिंग टीमों के दृष्टिकोण का समर्थन किया क्योंकि यह उनके प्रदर्शन को दर्शाता है और उन टीमों को नुकसान नहीं पहुंचाता है जो अपने स्वयं के बिना किसी गलती के अपने सभी मैचों का मुकाबला करने में असमर्थ रहे हैं," आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलने और फिर पांच टेस्ट के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करने का फैसला किया है। दो श्रृंखलाओं के परिणाम उद्घाटन डब्ल्यूटीसी के फाइनलिस्ट तय करेंगे।

जून 2021 में इंग्लैंड में लॉर्ड्स में फाइनल होना है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: