टी20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित मौजूदा कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कमान कौन संभालेगा, इस पर महीनों से चल रही अटकलों को समाप्त करने के लिए राहुल द्रविड़ कथित तौर पर राष्ट्रीय टीम के कोच बनने के लिए सहमत हो गए हैं।

जबकि यह व्यापक रूप से बताया गया था कि द्रविड़ न्यूजीलैंड के साथ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए अंतरिम कोच के पद के लिए सबसे आगे हैं, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 'द्रविड़ ने पुष्टि की है कि वह भारतीय टीम के अगले कोच होंगे'।

“द्रविड़ ने पुष्टि की है कि वह भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच होंगे। वह जल्द ही एनसीए के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ देंगे, “आईपीएल 2021 फाइनल के बाद बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने राष्ट्रीय दैनिक के हवाले से कहा।

हालाँकि, ESPNcricinfo की रिपोर्ट है कि भले ही द्रविड़ को नौकरी लेने के लिए राजी कर लिया गया हो, लेकिन औपचारिक आवेदन आमंत्रित करने और द्रविड़ के आवेदन करने की बात बनी हुई है। अगर वह ऐसा करता है, तो बीसीसीआई को उससे आगे देखने की संभावना नहीं है। द्रविड़ ने हाल ही में श्रीलंका के दौरे के लिए दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम को कोचिंग दी थी, जबकि राष्ट्रीय सीनियर टीम इंग्लैंड में एक साथ खेल रही थी।

टीओआई की रिपोर्ट में अज्ञात अधिकारी का हवाला देते हुए आगे कहा गया है कि द्रविड़ को 10 करोड़ रुपये का वेतन मिलेगा और उन्हें दो साल का अनुबंध दिया जाएगा।

विक्रम राठौर के बल्लेबाजी कोच के रूप में जारी रहने की संभावना है, जबकि मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे भारत अरुण से गेंदबाजी कोच के रूप में पदभार संभालेंगे। म्हाम्ब्रे एनसीए में द्रविड़ के डिप्टी रहे हैं और उन्होंने भारत ए और अंडर -19 गेंदबाजों के साथ बड़े पैमाने पर काम किया है। फील्डिंग कोच के पद पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

इससे पहले, रिपोर्टों के अनुसार, बीसीसीआई भारत के एक पूर्व खिलाड़ी को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करना चाहता था, भले ही कुछ ऑस्ट्रेलियाई सहित कई विदेशियों ने नौकरी लेने में रुचि दिखाई हो। यह पहले अनिल कुंबले को चाहता था, जिन्हें कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों के कारण पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन महान क्रिकेटर ने खुद को अलग कर लिया था। वह वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: