दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को जलवायु कार्यकर्ता दिश रवि को जमानत दे दी, जिसे दिल्ली पुलिस ने किसानों के विरोध टूलकिट मामले में गिरफ्तार किया था।

पटियाला हाउस कोर्ट में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने दिशा रवि की याचिका को स्वीकार कर लिया और उसे दो जमानत राशि के साथ 1,00,000 रुपये का जमानत बांड देने पर जमानत दे दी।

दिशा को उसकी एक दिन की पुलिस हिरासत के अंत में अदालत में पेश किया गया था। इससे पहले दिन में, दिश रवि टूलकिट मामले की जाँच में शामिल हुई और दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के कार्यालय में पहुंची।

अदालत को बताया गया था कि टूलकिट मामले में अन्य दो आरोपी निकिता जैकब और शांतनु मुलुक के साथ कल बातचीत के बाद दिश को कल एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

जैकब और मुलुक कल जांच में शामिल हुए थे और दिल्ली पुलिस के साइबर सेल द्वारा द्वारका स्थित अपने कार्यालय में उनसे पूछताछ की गई थी।

दिल्ली पुलिस "टूलकिट" की जांच कर रही है जिसे गलती से साझा किया गया था और बाद में वैश्विक किशोर जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग द्वारा हटा दिया गया था। टूलकिट ने भारत में चल रहे किसानों के विरोध का समर्थन किया था और इसे समर्थन देने के तरीके सुझाए थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: