स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए उन सभी लोगों के लिए एक बड़ी राहत दी है, जो अस्पताल में प्रवेश की मांग कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि पॉजिटिव कोरोनावायरस बीमारी (कोविड -19) रिपोर्ट कोविड -19 अस्पतालों में प्रवेश के लिए अधिक अनिवार्य नहीं है। “किसी भी मरीज को इस आधार पर प्रवेश देने से मना नहीं किया जाएगा कि वह उस वैध पहचान पत्र का उत्पादन करने में सक्षम नहीं है जो उस शहर से संबंधित नहीं है जहाँ अस्पताल स्थित है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अस्पताल में प्रवेश जरूरत के आधार पर होना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में यह भी दोहराया कि रोगी को किसी भी गिनती में मना नहीं किया जाना चाहिए, भले ही मरीज किसी अलग शहर से संबंधित हो और पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था, जैसे कि ऑक्सीजन या आवश्यक दवाएं रोगी को दी जानी चाहिए।

एक संदिग्ध मामला (COVID-19 का) CCC, DCHC या DHC के संदिग्ध वार्ड में भर्ती किया जाएगा जैसा भी मामला हो। किसी भी मरीज को किसी भी गिनती में सेवाएं देने से मना नहीं किया जाएगा। इसमें ऑक्सीजन या आवश्यक दवाएं शामिल हैं, भले ही रोगी एक अलग शहर से संबंधित हो। ”

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: