एक अजीबोगरीब घटना में 29 साल की एक महिला को उसके परिवार द्वारा गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के 11 साल बाद मिली थी। लड़की अपने प्रेमी के घर में एक छोटे से कमरे में रह रही थी जो उसके परिवार से 500 मीटर दूर था। यह घटना केरल में पलक्कड़ के अयालुर गांव की है।

सजिता 2010 में लापता हो गई थी। उसके परिवार ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन जांच में कोई नतीजा नहीं निकला। पुलिस के मुताबिक सजिता अपने प्रेमी रहमान के साथ रहने के लिए घर से निकली थी। चूंकि रहमान एक घर किराए पर नहीं ले सकता था, इसलिए इस जोड़े ने किसी के द्वारा देखे बिना, अपने घर पर रहने का फैसला किया। वे एक छोटे से कमरे में साथ रहने लगे। घर में रहमान के माता-पिता, बहन और भतीजे समेत चार अन्य लोग थे। कोई उनके कमरे के पास आता या अंदर जाने की कोशिश करता तो रहमान नाराज हो जाता था। धीरे-धीरे परिवार के अन्य लोग रहमान और उसके कमरे से दूर रहने लगे। अक्सर, वह काम पर नहीं जाता, खाना अंदर ले जाता और ज्यादातर समय कमरे के अंदर ही बिताता।

रहमान ने कमरे में एक छोटी सी ओपनिंग बनाई थी जिससे सजिता रात में बाहर निकलती थी। वह नहाती और कुछ देर बाहर बैठती। यह 'लुका-छिपी' एक दशक से अधिक समय तक जारी रही। आर्थिक तंगी ने भी दंपति को इस छोटे से कमरे के अंदर रहने के लिए मजबूर कर दिया। रहमान जब काम पर जाता था तो घर से लंच पैक करता था। लेकिन, परिसर से निकलने से पहले वह उस खाने के पैकेट को सजिता के लिए अंदर रखता था। चूंकि परिवार के अन्य सदस्य काम के लिए बाहर जाते थे, इसलिए वह दिन में किसी का ध्यान नहीं जा सकती थी।

मार्च 2021 में रहमान अपने घर से लापता हो गया और उसके परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। चूंकि 7 जून को पुलिस जांच चल रही थी, रहमान को उसके भाई ने एक पुलिस चौकी पर देखा, जिसे कोविड से संबंधित लॉकडाउन के हिस्से के रूप में स्थापित किया गया था। जैसा कि उसके भाई ने सूचित किया, रहमान को आगे की पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पूछताछ के दौरान रहमान ने खुलासा किया कि वह सजिता के साथ पास के किराए के मकान में रह रहा था। 11 साल पहले सजिता के लापता होने के बारे में विस्तृत पूछताछ करने पर दंपति ने इस अविश्वसनीय कहानी का खुलासा किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: