हाल ही में चीनी कंपनी Tencent ने भारत में अपने सभी PUBG Mobile सर्वर को शटडाउन किया है। रिपोर्ट के मुताबिक़ PUBG Mobile फिर से भारत में वापसी कर सकता है। PUBG कॉर्पोरेशन ने अब तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया। लेकिन उम्मीद है कि इस दिवाली भारत में अपने फ्यूचर प्लान के बारे में ऐलान कर सकती है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि PUBG Mobile की पेरेंट साउथ कोरियन कंपनी पिछले कुछ हफ़्तों से ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ बातचीत कर रही है.

भारत में यूज़र डेटा लोकली स्टोर करने को लेकर साउथ कोरियन कंपनी क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर्स से बातचीत कर रही है. फ़िलहाल ये नहीं बताया गया है कि इसके लिए किस कंपनी के साथ करार किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक़ इस गेमिंग कंपनी ने भारत के हाई प्रोफ़ाइल स्ट्रीमर्स से तैयार रहने के लिए कहा गया है. उन्हें बताया गया है कि वो इस साल के अंत तक PUBG Mobile के वापस आने की उम्मीद कर सकते हैं.

PUBG कॉर्पोरेशन ने अब तक इस मामले पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस महीने के आख़िर में ये दूसरे हफ़्ते में दिवाली के दौरान भारत में अपने फ्यूचर प्लान के बारे में ऐलान कर सकती है.

Find out more: