भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शनिवार को पुष्टि की कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 भारत में खेला जाएगा।

मुझे पता है कि आप सभी चेन्नई सुपर किंग्स को चेपॉक में खेलते देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वह क्षण बहुत दूर नहीं है, आईपीएल का 15 वां सीजन भारत में होगा और नई टीमों के शामिल होने से यह और अधिक रोमांचक होगा। हम मेगा नीलामी करवा रहे है,यह देखने के लिए कि नया संयोजन कैसा दिखता है, जय शाह ने यहां चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा।

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता के बारे में बात करते हुए, जय शाह ने कहा ,सीएसके की सफलता का बहुत सारा श्रेय एन श्रीनिवासन को जाता है क्योंकि वह कठिन समय में अपनी टीम के साथ खड़े रहे है। मुझे यह जोड़ना होगा कि कासी विश्वनाथन एक गोंद की तरह हैं जो टीम को एक साथ बांधता है। सीजन दर सीजन उसने टीम को सही राह दिखायी है।

जब आपके पास एमएस धोनी जैसा कप्तान है तो कोई सीएसके को हल्के में कैसे ले सकता है। धोनी सीएसके की दिल की धड़कन और रीढ़ हैं। माही भारत के अब तक के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने जो बंधन बनाया है और जो विरासत उन्होंने बनाई है वह बनी रहेगी ,उन्होंने कहा। आईपीएल 2021 को सीएसके ने जीता था और एमएस धोनी के नेतृत्व में यह चौथा खिताब था।

इससे पहले, आईपीएल 2021 जीतने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी टूर्नामेंट के अगले साल के संस्करण में अपनी भागीदारी के बारे में चुप्पी साधे रहे। आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमें आने वाली हैं- अहमदाबाद और लखनऊ। हालाँकि, धोनी ने यह भी बताया कि उन्होंने अभी भी अपनी विरासत को पीछे नहीं छोड़ा है, यह संकेत देते हुए कि वह सीएसके के लिए अगला सीज़न खेल सकते हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: