बिहार सरकार ने शांति बनाए रखने के लिए सारण जिले में 8 फरवरी को रात 11 बजे तक 23 सोशल नेटवर्किंग और मैसेजिंग एप्लिकेशन पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। बिहार सरकार की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, स्नैपचैट और अन्य ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आदेश के अनुसार, राज्य सरकार ने वीचैट, क्यूक्यू, क्यूजोन, तुमब्लर, गूगल+, बाइडू, वीबर, लाइन,पिंटरेस्ट, टेलीग्राम, रेड्डिट, स्नेप्टिस, यूट्यूब (अपलोड),वाइन और अन्य सोशल मीडिया पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। बड़े पैमाने पर संदेश भेजने के लिए जो भी नेटवर्किंग साइटें उपयोग की जाती है उन सभी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसा महसूस किया गया है कि सोशल नेटवर्किंग साइट्स और इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विसेज के दुरुपयोग की संभावना है।

आदेश में आगे कहा गया, यह उचित रूप से आशंका है कि सारण जिले में कुछ असामाजिक तत्व उपयोग कर सकते हैं सांप्रदायिक सद्भाव के खिलाफ विभिन्न अपराधों को करने के लिए उन्हें उकसाने और जीवन और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और शांति और शांति को भंग करने के लिए बड़े पैमाने पर जनता के बीच अफवाह और असंतोष फैलाने के लिए आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित करने के लिए इंटरनेट।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: