अद्वितीय DIY हेयर स्टाइल सीज़न का स्टाइल स्टेटमेंट लगता है क्योंकि ज्यादातर लोग अभी भी COVID-19 संकट के कारण सैलून और पार्लरों में जाने से कतराते हैं।

 


पिछले कुछ महीनों में, सोशल मीडिया उन लोगों से भर गया है जो घर पर अपने DIY बाल कटाने को साझा करते हैं। लेकिन अब, एक जानवर ने एक बाल कटवाने के लिए वायरल प्रसिद्धि पाई है जो अद्वितीय है, कम से कम कहने के लिए।

 

 

यह हाथी है तमिलनाडु का जो अपने अनोखे हेयर स्टाइल की वजह से इंटरनेट यूजर के बीच काफी सुर्खियों में है. मन्नारगुड़ी शहर के राजागोपालास्वामी मंदिर में रहनेवाले 'सेनगामलम' की पहचान उसके बॉब कट की वजह से है.

 


सोशल मीडिया यूजर के बीच उसकी लोकप्रियता का ये आलम है कि उससे 'बॉब-कट सेनगामलम' कहा जाने लगा. उसके फोटो को ट्वविटर पर भारतीय वन्य सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने शेयर किया है. जिसके बाद पोस्ट को लोग काफी पसंद कर चुके हैं. अबतक हजारों 'लाइक्स' के साथ कमेंट्स सेक्शन में इंटरनेट यूजर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

 

 

सेनगामलम के महावत राजगोपाल ने 2018 में एक अखबार को बताया था, "ये मेरे बच्चे जैसा है. मैं उसका खास लुक देना चाहना चाहता था. जब मैंने इंटरनेट पर हाथी के एक बच्चे का बॉब कट वीडियो देखा तभी से मैं उसके बाल पर ध्यान देने लगा." उन्होंने आगे बताया कि हेयर स्टाइल उसके दोस्ताना स्वभाव की वजह से संभव हो सका. राजगोपाल के मुताबिक उसके अनोखे लुक की वजह से बड़ी तादाद में प्रशंसक हो गए हैं. उसकी तस्वीर मंदिर आनेवाले श्रद्धालु अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना नहीं भूलते.

 

 


सेनगामलम के बाल को गर्मी के दिनों में प्रतिदिन तीन बार धोया जाता है. जबकि दूसरे मौसम में एक बार बाल को साफ किया जाता है. इस काम को अंजाम देने के लिए खास शॉवर लगाया गया है. खास शॉवर की कीमत 45 हजार रुपये है जिससे उसे गर्मी के मौसम में ठंडा रखने में मदद मिलती है. सेनगामलम को केरल से 2003 में तमिलनाडु के राजागोपालास्वामी मंदिर लाया गया था. उसकी देखरेख का जिम्मा संभालनेवाले महावत राजगोपाल उसके हेयर स्टाइल बरकरार रखने में काफी मेहनत करते हैं.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: