संजय दत्त के करियर की टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई फिल्म मुन्ना भाई एक बार फिर चर्चा में हैं. डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की पहली निर्देशित फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी और इसके कुछ सालों बाद रिलीज हुई फिल्म लगे रहो मुन्नाभाई ने भी सफलता के झंडे गाड़े थे हालांकि इन दोनों फिल्मों के बाद इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म को लेकर काफी ऊहापोह की स्थिति बनी रही थी.

 

 

एक दशक से भी ज्यादा समय गुजर जाने के बाद भी ये कंफर्म नहीं था कि मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म भी बनने जा रही है या नहीं. हालांकि इस फिल्म के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा ने संजय दत्त के फैंस को एक गुड न्यूज दी है. चोपड़ा ने कहा है कि वे इस सीरीज की तीसरी फिल्म पर काम कर रहे हैं. विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्मफेयर के साथ खास बातचीत में कंफर्म किया कि मुन्नाभाई 3 फिल्म बन रही है और इस फिल्म पर वे अगले हफ्ते काम शुरु करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि इस फिल्म में संजय दत्त ही लीड रोल निभाएंगे हालांकि वे अभी बाकी स्टारकास्ट को लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कह सकते हैं.

 

 

उन्होंने कहा, 'मुन्नाभाई 3 में संजय दत्त लीड रोल निभाने जा रहे हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द ही इस फिल्म की बाकी स्टारकास्ट को भी चुन लिया जाएगा. मैं इस फिल्म पर 10 फरवरी से काम शुरु करने जा रहा हूं. हमने इस फिल्म के लिए सही आयडिया तो चुन लिया है लेकिन अभी हमें उस पर काम करना होगा. मैं अभी कह नहीं सकता कि इसे बनाने में कितना समय लगेगा लेकिन मैं इस फिल्म को बनाना चाहता हूं.'

 

 

शिकारा के बाद फन फिल्म बनाना चाहते थे चोपड़ा

बता दें कि विधु विनोद चोपड़ा अपनी फिल्म शिकारा को लेकर चर्चा में चल रहे थे. ये फिल्म साल 1990 में कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म की कहानी को दिखाती है. विधु ने बताया था कि ये फिल्म उनके दिल के काफी करीब है और इस फिल्म को बनाने में उनकी काफी मेंटल और इमोशनल एनर्जी खर्च हुई थी. इस फिल्म के खत्म होने के बाद विधु ने अपने प्लान्स भी शेयर किए थे. उन्होंने कहा था, 'मैं अब कुछ फन फिल्में बनाना चाहता हूं. मैं पिछले काफी समय से मुन्नाभाई जैसी फिल्म को बनाना चाह रहा था. अब आखिरकार मेरे पास ऐसा एक प्रोजेक्ट है जिस पर मैं काफी समय से काम करना चाहता था.'

 

 

 

गौरतलब है कि साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में संजय दत्त ने अपने पिता सुनील दत्त के साथ भी काम किया था. इसके तीन साल बाद संजय 'लगे रहो मुन्नाभाई' में गांधीगिरी करते हुए दिखे थे. ये देखना भी दिलचस्प होगा कि मुन्नाभाई और सर्किट यानि संजय दत्त और अरशद वारसी की सुपरहिट जोड़ी इस फिल्म में देखने को मिलेगी या नहीं. 
+

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: