रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पांच रन से हराकर शानदार वापसी की और शुक्रवार, 15 मार्च को पहली बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। स्टार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने एक अर्धशतक और एक महत्वपूर्ण विकेट लेकर एक और शानदार प्रदर्शन दर्ज किया, जिससे आरसीबी को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गत चैंपियन को बाहर करने में मदद मिली।

पेरी ने 50 गेंदों पर सर्वाधिक 66 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में उनका दूसरा अर्धशतक है, जिससे बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 135/6 रन बनाने में मदद मिली। खेल में अधिकांश समय मुंबई का दबदबा रहा लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में सनसनीखेज वापसी करते हुए कम स्कोर वाले रोमांचक मैच को अपने नाम कर लिया।

मुंबई पर शानदार जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद, स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी ने महत्वपूर्ण टॉस जीता और उसी प्लेइंग इलेवन के साथ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने अपनी अंतिम एकादश में फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया का स्वागत किया, जबकि प्रियंका बाला को बाहर बैठाया गया।

स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन ने इन-फॉर्म एमआई पेसर शबनीम इस्माइल पर तीन चौके लगाकर आरसीबी को उम्मीद भरी शुरुआत दी। लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने अगले दो ओवरों में डिवाइन और मंधाना के विकेट लेकर तुरंत जवाब दिया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: