विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने शनिवार को एनडीए के जगदीप धनखड़ को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी और कहा कि यह चुनाव खत्म हो गया है, संविधान की रक्षा, लोकतंत्र को मजबूत करने और संसद की गरिमा को बहाल करने की लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने इस चुनाव में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का समर्थन करने के लिए कुछ विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि यह एकजुट विपक्ष के विचार को पटकने का प्रयास था।

अल्वा ने कहा कि उनका मानना है कि इस चुनाव में भाजपा को समर्थन देकर ऐसी पार्टियों और नेताओं ने अपनी साख को नुकसान पहुंचाया है। श्री धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई! मैं विपक्ष के सभी नेताओं और इस चुनाव में मुझे वोट देने वाले सभी दलों के सांसदों को धन्यवाद देना चाहती हूं। पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल धनखड़ ने 528 वोट हासिल किए, जबकि 80 साल- ओल्ड अल्वा को 182 मिले।

यह चुनाव विपक्ष के लिए एक साथ काम करने, अतीत को पीछे छोड़ने और एक-दूसरे के बीच विश्वास बनाने का एक अवसर था। दुर्भाग्य से, कुछ विपक्षी दलों ने एकजुट विपक्ष के विचार को पटरी से उतारने के प्रयास में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का समर्थन करना चुना।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: