भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की भारत वापसी में फिलहाल देरी हो गई है क्योंकि डोमिनिका कोर्ट में सुनवाई गुरुवार को टाल दी गई। कोर्ट ने अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष के दोनों वकीलों को इस मामले पर आपस में चर्चा करने को कहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अदालत सुनवाई की अगली तारीख बाद में तय करेगी।

मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा, "मामला डोमिनिका अदालत में लंबित है। यह तय करेगा कि वह अवैध हिरासत में है या नहीं। फिर यह तय किया जाएगा कि उसे एंटीगुआ भेजा जाए या भारत।"

स्थानीय मीडिया ने बताया कि एंटीगुआ और बारबुडा चोकसी को डोमिनिका से सीधे भारत वापस लाने के पक्ष में हैं, कैरेबियाई द्वीप देश की कैबिनेट ने एक बैठक में फैसला किया।

मीडिया आउटलेट द्वारा प्रकाशित कैबिनेट मिनट्स से पता चलता है कि "चोकसी मामला" बुधवार को बैठक के दौरान चर्चा की गई एजेंडा मदों में से एक था, जहां यह आयोजित किया गया था कि चोकसी अब डोमिनिका की "समस्या" है और यदि वह एंटीगुआ और बारबुडा वापस आता है तो इसके लिए "समस्या वापस आती है"।

मीडिया आउटलेट एंटीगुआ ब्रेकिंग न्यूज ने कहा कि प्रधान मंत्री गैस्टन ब्राउन की अध्यक्षता में हुई बैठक और उनके सभी मंत्रियों ने शारीरिक रूप से और वस्तुतः निर्णय लिया कि कानून प्रवर्तन अधिकारी चोकसी के एंटीगुआ से "प्रस्थान" की परिस्थितियों में खुफिया जानकारी जुटाना जारी रखेंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: