एक राष्ट्रव्यापी दौरे के दूसरे पड़ाव पर मंगलवार को दक्षिण-पूर्व फ्रांस की यात्रा के दौरान एक दर्शक ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के चेहरे पर थप्पड़ जड़ दिया। सोशल मीडिया और बीएफएम न्यूज चैनल पर प्रसारित तस्वीरों में मैक्रॉन एक ऐसे व्यक्ति का अभिवादन करने के लिए बैरियर के पास पहुंचे, जिसने हाथ मिलाने के बजाय थप्पड़ मार दिया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा रहा है कि मैक्रों उनसे मिलने के लिए खड़े लोगों का एक-एक कर अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने एक शख्स की ओर हाथ बढ़ाया, लेकिन उसने उल्टे उन्हें थप्पड़ जड़ दिया।


राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत इस युवक को पकड़ कर जमीन पर बैठ दिया और इमैनुएल मैक्रॉन को वहां से दूर ले गए। मैक्रों के कार्यालय ने मंगलवार को एक वीडियो की पुष्टि की, जो व्यापक रूप से ऑनलाइन प्रसारित की जा रही है।


होटल और रेस्तरां में काम करने के लिए छात्रों को प्रशिक्षण देने वाले एक हाई स्कूल का दौरा करने के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति को टैन-एल हर्मिटेज शहर में अवरोधकों के पीछे उनकी प्रतीक्षा कर रहे लोगों का अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है।


वीडियो में दिखाया गया है कि एक आदमी मैक्रों को थप्पड़ मार रहा है और उनके सुरक्षाकर्मी उसे पीछे धकेल रहे हैं और फ्रांसीसी नेता तुरंत वहां से निकल जाते हैं। फ्रांसीसी समाचार प्रसारक BFM TV ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है।


ड्रोम क्षेत्र मे राष्ट्रपति रेस्टोरेंट मालिकों और छात्रों से मुलाकात कर यह बातचीत कर रहे थे कि कोरोना वायरस महामारी का असर कम होने के बाद जिंदगी किस तरह पटरी पर लौट रही है। मैक्रों के साथ हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: