केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारत ने कम से कम 647 सकारात्मक उपन्यास कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए हैं, जो तब्लीगी जमात मण्डली से जुड़े हैं, जो मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में मरकज़ में आयोजित किया गया था। 

 

 

 


Covid-19 पर दैनिक प्रेस को संबोधित करते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लव अग्रवाल ने कहा कि तब्लीगी जमात से जुड़े मामलों को 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों- अंडमान और निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में पता लगाया गया है।

 

 

 

 


पिछले 24 घंटों (गुरुवार शाम से शुक्रवार शाम) के आधिकारिक मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय ने Covid-19 के 336 नए मामले दर्ज किए और 56 मौतों के साथ राष्ट्रीय स्तर पर 2301 पर पहुंच गए। इंडिया टुडे राज्यों और संघ शासित प्रदेशों द्वारा जारी सूचनाओं के आधार पर कहता है कि भारत में शुक्रवार दोपहर तक कुल मामलों की संख्या 71 मौतों के साथ 2,579 थी।

 

 

 

 

लव अग्रवाल ने कहा कि भारत में 30 लाख से अधिक लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किया है जो अपने उपयोगकर्ताओं को Covid-19 से संबंधित जोखिमों, सर्वोत्तम प्रथाओं और प्रासंगिक सलाह के बारे में सूचित करने के लिए बनाया गया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: