टीएमसी युवा कांग्रेस प्रमुख सायोनी घोष को त्रिपुरा में एक जनसभा में कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को कुचलने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की योजनाबद्ध यात्रा से 24 घंटे पहले उन्हें हिरासत में लिया गया। पश्चिम त्रिपुरा के अतिरिक्त एसपी (शहरी) बीजे रेड्डी ने बताया कि घोष को प्रारंभिक साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार किया गया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

टीएमसी सांसद सुष्मिता देव ने दावा किया कि भाजपा के गुंडों ने पूर्वी अगरतला महिला पुलिस स्टेशन के बाहर उन पर और पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भाजपा के एक कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई कि शनिवार की रात जब मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब सड़क किनारे सभा को संबोधित कर रहे थे, तब घोष वहां पहुंची और खेला होबे के नारे लगाए।

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक ट्वीट में त्रिपुरा में भाजपा सरकार पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने के राजनीतिक दलों के अधिकारों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की खुलेआम अवहेलना करने का आरोप लगाया। इस बीच टीएमसी के 15 से ज्यादा सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल आज रात दिल्ली पहुंचेगा।

उन्होंने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है और वे राष्ट्रीय राजधानी में कल सुबह से धरने पर बैठेंगे। ममता बनर्जी की घोषणा के बाद से टीएमसी और बीजेपी आमने-सामने हैं कि उनकी पार्टी 2023 के लिए अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

शुक्रवार को त्रिपुरा के खोवाई जिले के तेलियामुरा में भाजपा और टीएमसी के समर्थकों के बीच झड़प में कम से कम 19 लोग घायल हो गए थे, जिसके बाद इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी। राज्य में निकाय चुनाव से कुछ दिन पहले हुई झड़प में घायल हुए लोगों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

टीएमसी ने आरोप लगाया है कि 25 नवंबर को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष अदालत के निर्देशों के बावजूद, पार्टी के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। आरोपों को खारिज करते हुए, भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्य ने कहा कि उनकी पार्टी के सदस्यों ने कभी किसी टीएमसी कार्यकर्ता पर हमला नहीं किया क्योंकि वे राज्य में राजनीतिक विरोधी नहीं हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: