भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस बार मैदान में उतरने के साथ ही एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया है, क्योंकि वह इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स की संख्या तक पहुंचने वाले पहले भारतीय और पहले क्रिकेटर बन गए हैं। विशेष रूप से, कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं, जबकि वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेस्सी और नेमार जूनियर के बाद सभी खेलों में एथलीटों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

कोहली इंस्टाग्राम पर प्रायोजित पोस्ट के माध्यम से दुनिया के शीर्ष -10 सबसे अधिक कमाई वाले खिलाड़ियों में एकमात्र क्रिकेटर हैं। 265 मिलियन फॉलोअर्स के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले स्पोर्ट्सपर्सन हैं। बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेस्सी 186 मिलियन फॉलोवर्स  के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि ब्राजील के स्टार नेमार, 147 मिलियन अनुयायियों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

विराट कोहली, जो सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं, ने प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की पसंद को हराकर 100 मिलियन इंस्टाग्राम अनुयायियों के रूप में पहले भारतीय बन गए। एक प्रमुख ब्रांड वैल्यूएशन के अनुसार, कोहली $ 237.7 मिलियन के ब्रांड मूल्य के साथ देश के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी ब्रांड के रूप में शीर्ष स्थान पर है।

कोहली वर्तमान में अहमदाबाद में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, जो इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए तैयार है। कोहली के नेतृत्व वाले भारत श्रृंखला में  2-1 से आगे है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने की अपनी संभावना सुनिश्चित करने के लिए कम से कम एक ड्रॉ की आवश्यकता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: