विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी COVID-19 प्रबंधन रणनीति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की प्रशंसा की और कहा कि यह अन्य राज्यों के लिए एक अच्छा उदाहरण है। वैश्विक स्वास्थ्य निकाय ने COVID-19 से लड़ने के लिए अपनाए गए अन्य प्रमुख उपायों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार के प्रयासों की सराहना की।

राज्य सरकार द्वारा यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि रॉड टेरीकोइन, डब्ल्यूएचओ कंट्री रिप्रेजेंटेटिव, रोड्रिको के यूपी सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए और अन्य राज्यों के लिए एक अच्छा उदाहरण बन सकता है।

वैश्विक स्वास्थ्य निकाय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार द्वारा COVID-19 के प्रबंधन के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की, विशेष रूप से उच्च जोखिम वाले संपर्कों पर नज़र रखने के लिए, सरकार के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा।

कोविद -19 सकारात्मक मामलों के उच्च जोखिम वाले संपर्कों तक पहुंचने के लिए 70,000 से अधिक फ्रंट-लाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने राज्य भर में काम किया।


महामारी को नियंत्रित करने के लिए एक आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य उपकरण के रूप में संपर्क ट्रेसिंग को स्वीकार करते हुए, टूरीन ने कहा, "एक उचित तंत्र के माध्यम से संपर्कों की व्यवस्थित ट्रैकिंग कुंजी है, साथ ही निगरानी गतिविधियों को लागू करने के लिए एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यबल के साथ।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

who