एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सभी राज्यों में कल होने वाले राष्ट्रव्यापी कोरोनोवायरस (कोविद -19) वैक्सीन ड्राई रन के दूसरे दौर की तैयारी के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन तैयारियों की समीक्षा करने और मॉक वैक्सीनेशन ड्रिल्स की समीक्षा करने के लिए तमिलनाडु जाएंगे। 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (केंद्र शासित प्रदेशों) में 736 जिलों में कल ड्राई रन चलाया जाएगा।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, "केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री चेन्नई के सरकारी जनरल अस्पताल, चेन्नई के सरकारी अस्पताल में सत्र स्थल का दौरा करेंगे," आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वे संक्षिप्त यात्रा करने के बाद अपोलो अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में भी काम करेंगे। पेरियामेडु में जनरल मेडिकल स्टोर डिपो (GMSD) है।  स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि करनाल, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में चार जीएमएसडी हैं और देश भर में 37 वैक्सीन स्टोर हैं।

“मंत्री चेंगलपट्टू में टीकाकरण केंद्र भी जाएंगे। बयान में कहा गया है कि वह इन स्थलों पर अपनी निगरानी समाप्त करने के बाद चेंगलपट्टू में हिंदुस्तान बायो-टेक लिमिटेड परिसर का दौरा करेंगे।

इससे पहले, स्वास्थ्य मंत्री ने अपने-अपने क्षेत्रों में टीकाकरण मॉक ड्रिल की तैयारियों की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य मंत्रियों, प्रमुख सचिवों और राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ बैठक की।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: