राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को राज्य मेडिकल बोर्ड की सिफारिश पर दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में स्थानांतरित किया जा रहा है, क्योंकि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की स्वास्थ्य स्थिति खराब हो गई थी, जबकि रांची के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

शनिवार को नेता के चिकित्सक उमेश प्रसाद के हवाले से बताया, "हमने उन्हें (राजद नेता लालू प्रसाद को) एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स में शिफ्ट करने का फैसला किया है।

उनके बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव भी रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज हॉस्पिटल (RIMS) पहुंचे हैं, जहां उनका इलाज फेफड़ों के संक्रमण के लिए किया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा, "उनका स्वास्थ्य (लालू यादव) बिगड़ गया है। उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही है। मैं उन रिपोर्टों को देखने के लिए आया हूं, जिसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।"

इससे पहले शुक्रवार को लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, बेटे तेज प्रताप और तेजश्वी, दिग्गज नेता की तबीयत बिगड़ने की सूचना के बाद विशेष विमान से रांची पहुंचे। अपने पिता से मिलने के बाद, तेजस्वी ने कहा कि उनके पिता की हालत चिंताजनक थी।

तेजस्वी ने अपने पिता को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था में राज्य सरकार से सहयोग लेने के लिए दिन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की।

पिछले महीने, डॉ प्रसाद ने बताया था कि उनकी किडनी 25 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रही थी और स्थिति बिगड़ सकती है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: