केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भ्रष्टाचार के एक ताजा मामले में राजद नेता लालू प्रसाद यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सीबीआई के अधिकारी सुबह सात बजे उनके पटना स्थित आवास पर तलाशी लेने पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने लालू के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है और दिल्ली, पटना और गोपालगंज में छापेमारी जारी है।

सूत्रों ने कहा कि ताजा मामला कथित जमीन के बदले रोजगार घोटाले से जुड़ा है, जब लालू यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे। सूत्रों ने बताया कि लालू के रिश्तेदारों पर भी सीबीआई छापेमारी कर रही है। 1990 से 1995 और 1995 से 1997 तक दो बार मुख्यमंत्री रहे लालू पटना में अपनी पत्नी और अन्य लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।

लालू के छोटे बेटे और पार्टी के वास्तविक नेता तेजस्वी यादव इस समय लंदन में हैं। सूत्रों ने बताया कि लालू की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी पटना स्थित आवास पर अकेली हैं। दिल्ली के एम्स से 5 मई को डिस्चार्ज हुए लालू फिलहाल दिल्ली में हैं। वह अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं जो राज्यसभा सांसद हैं।

सीबीआई अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी में मीसा के आवास पर भी छापेमारी कर रहे हैं। इसके अलावा, दक्षिणी दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में लालू के बंगले और गुरुग्राम सीमा के पास घिटोरनी में फार्महाउस पर छापेमारी चल रही है। पटना और गोपालगंज में भी तलाशी जारी है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: