महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच, केंद्रीय मंत्री और भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष रामदास अठावले ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की। बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी के कई नेता मौजूद थे।  मैंने देवेंद्र फडणवीस से बात की। उन्होंने कहा कि शिवसेना में आंतरिक संघर्ष से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे अपने बीच के विवाद को खुद सुलझा लेंगे, इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। हम प्रतीक्षा कर रहे है और देख रहे हैं, अठावले ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा।

हमने सरकार बनाने के बारे में नहीं सोचा है। हम देखेंगे कि आने वाले समय में क्या होता है। इतने सारे विधायक एमवीए छोड़ चुके हैं - शिवसेना से 37 और 7-8 निर्दलीय। शरद पवार, अजीत पवार, उद्धव ठाकरे और संजय राउत कैसे कह सकते है की वे बहुमत दिखाएंगे? उन्होंने जोड़ा।

एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना के बागी विधायकों ने शनिवार को अपने समूह का नाम शिवसेना बालासाहेब रखा। पूर्व गृह राज्य मंत्री और बागी विधायक दीपक केसरकर ने बताया कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले विधायकों ने एक नया समूह शिवसेना बालासाहेब बनाया है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: