केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने रविवार को राहुल गांधी पर एक तीखा हमला बोला उन्होंने राहुल के मत्स्य  मंत्रालय वाले बयान पर कहा कि मोदी सरकार ने 2019 में ही मत्स्य मंत्रालय बना दिया था ,जब राहुल छुट्टी मना रहे थे।

शाह ने कहा कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने पूछा था कि मत्स्य विभाग क्यों नहीं है। मैं लोगों से जानना चाहता हूं कि क्या उन्हें ऐसा नेता चाहिए जो यह नहीं जानता हो कि मत्स्य विभाग 2 साल से अस्तित्व में है, उन्होंने पुडुचेरी में एक रैली में कहा।

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि अपनी "वंशवादी राजनीति" के कारण भव्य पुरानी पार्टी देश भर में गिर रही है।

उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू करने पर "क्षुद्र राजनीति" करने के लिए पुडुचेरी में पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को भी दोषी ठहराया। शाह ने कहा, "इतने सारे कांग्रेस कार्यकर्ता पुडुचेरी में ही नहीं , बल्कि पूरे देश में भाजपा में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस में योग्यता का कोई स्थान नहीं है।"

यह कहते हुए कि भाजपा पुडुचेरी में अगली सरकार बनाएगी, शाह ने कहा कि एनडीए केंद्र शासित प्रदेश में बेरोजगारी की दर को 40 फीसदी से कम कर देगा।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने यहां 115 योजनाओं को भेजकर राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए कदम उठाए है। लेकिन यहां की सरकार ने इन योजनाओं को धरातल पर नहीं उतरने दिया।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: