महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से पटना जाने वाले यात्रियों को छूत की बीमारियों के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविद -19 नकारात्मक रिपोर्ट देनी होगी। पटना जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी किया है कि पटना में जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले महाराष्ट्र, पंजाब, और केरल सहित तीन राज्यों के लोगों को आरटी-पीसीआर परीक्षण कोविद नकारात्मक रिपोर्ट करनी होगी, जो 72 घंटे से अधिक नहीं होनी चाहिए। पुराना।

एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को पटना के तीन प्रमुख अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के कारण 9 लोगों की मौत हो गई।

पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में मंगलवार सुबह दो महिलाओं जिनमें पूर्णिया की सिली देवी और पटना की कल्पना सिंह और योगेंद्र नारायण सिंह सहित तीन मरीजों की मौत हो गई।

उनके अलावा, कटिहार के अरुण कुमार, अररिया के अजय कुमार सिंह और पटना की आशा कुमारी ने सोमवार रात एम्स-पटना में खूंखार वायरस से दम तोड़ दिया।

नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NMCH) में, तीन व्यक्तियों- सीतामढ़ी के उमेश लाल, पटना के राधे श्याम और मधेपुरा के फैजुल्लाह खान का सोमवार रात कोविद वार्ड में निधन हो गया।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, राज्य की राजधानी पटना में बिहार में सबसे अधिक मामले हैं। पटना में कुल सक्रिय मामले मंगलवार सुबह 6,756 तक पहुंच गए, जिसमें पिछले 24 घंटों में 1,197 मामले शामिल हैं।

पटना की सिविल सर्जन डॉ। विभा कुमारी ने कहा कि पटना सदर ब्लॉक में 5579 सक्रिय मामले, फुलवारी शरीफ में 420, दानापुर में 266, संपतचक में 85 और बरह में 66 मामले दर्ज किए गए हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: