चुनाव आयोग (ईसी) ने गुरुवार को बंगाल विधानसभा चुनाव के शेष चरणों को 2021 में एक करने के बारे में सभी अटकलों को समाप्त कर दिया।

पश्चिम बंगाल में मतदान 8 चरणों में हो रहा है, जिसमें से पहले चार चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

इस बीच, पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज़ आफ़ताब ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद 16 अप्रैल को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई, जिसमें राज्य में सीईओ और सभी ज़िला मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया गया कि वे चुनाव प्रचार के दौरान कोविद -19  प्रोटोकॉल का सख्ती से क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। राज्य चुनाव के शेष चार चरण में।

सर्वदलीय बैठक कल

राज्य के सभी राजनीतिक दलों को बैठक के लिए केवल एक प्रतिनिधि भेजने को कहा गया है जो चुनाव के अंतिम चार चरणों के चुनाव प्रचार से जुड़े मामलों पर चर्चा करेगा।

अधिकारी ने कहा कि सामाजिक भेद और प्रासंगिक कोविद -19 प्रोटोकॉल के मानदंडों पर चर्चा होगी।

मंगलवार को, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कहा कि सभी स्वास्थ्य संबंधी दिशानिर्देशों को कोविद -19 मामलों में पुनरुत्थान के मद्देनजर राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान सबसे सख्त तरीके से बनाए रखा जाना चाहिए।

इस संबंध में दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए, मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने आदेश दिया था कि सभी जिला मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव आयोग और सीईओ द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों को अक्षर और आत्मा में सख्ती से लागू किया जाए और यदि आवश्यक हो, तो पुलिस सहायता के साथ सूचित किया जाए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: